आफताब पूनावाला का पूरा नहीं हो पाया पॉलीग्राफ टेस्ट, फीवर की है शिकायत

0
4


Delhi Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) का दूसरा सेशन गुरुवार (24 नवंबर) से हुआ है. आफताब की तबीयत खराब होने के कारण पॉलीग्राफ टेस्ट खत्म नहीं हुआ है. अगर उसकी तबीयत ठीक रही तो उसे शुक्रवार (25 नवंबर) को भी बुलाया जा सकता है. आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट का पहला सेशन मंगलवार को रोहिणी के एफएसएल में हुआ था. 

फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) के पीआरओ संजीव के गुप्ता ने कहा कि आफताब को बुखार की शिकायत के बाद आज पॉलीग्राफ टेस्ट अधूरा रह गया. पुलिस उसे कल वापस एफएसएल लाएगी बाकी पॉलीग्राफ टेस्ट फिर जारी रहेगा. इसके बाद पुलिस आफताब को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) से वापस ले गई. 

श्रद्धा मर्डर केस में हुआ एक और खुलासा

आफताब ने पुलिस के सामने एक और बड़ा खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, आफताब ने बताया है कि श्रद्धा के शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के लिए उसने कई हथियारों का इस्तेमाल किया था. पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने 5 बड़े चाकू बरामद किए हैं जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भेजा गया है.

News Reels

इससे पहले गुरुवार को दिन में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की निदेशक दीपा वर्मा ने कहा था कि आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के और भी सेशन हो सकते हैं. अधिक जानकारी साझा नहीं की जा सकती. विशेषज्ञों की एक सामूहिक टीम तय करेगी कि उसका नार्को टेस्ट कब किया जाएगा. आंबेडकर अस्पताल के सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा होने के बाद पूनावाला का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा और परिणाम दो दिनों में आने की उम्मीद है. 

कब हो सकता है नार्को टेस्ट?

आरोपी की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही उसका नार्को टेस्ट कराया जा सकता है. सूत्रों ने कहा कि पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार को किए जाने की संभावना है. पॉलीग्राफ जांच में रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं. 

मई में की थी श्रद्धा की हत्या

आफताब पूनावाला पर उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या का आरोप है. पुलिस के अनुसार, आफताब (Aftab Poonawala) ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे और इन्हें कई जगहों पर फेंका था. इस हत्याकांड को बीते मई के महीने में अंजाम दिया गया था. श्रद्धा (Shraddha Walkar) के पिता ने जब गुमशुदगी की शिकायत दी तो पुलिस ने जांच शुरू की. इस हत्याकांड का खुलासा इसी महीने हुआ है. 

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: एबीपी न्यूज के हाथ लगी आरोपी आफताब की इंटेरोगेशन रिपोर्ट, अब दिल्ली पुलिस के सामने ये है सबसे बड़ा चैलेंज



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here