एक मिलियन डॉलर के इनामी बदमाश को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, हत्या का आरोप

0
4


Delhi: क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की कथित रूप से हत्या करने के बाद 2018 से फरार चल रहे 38 वर्षीय एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. हाल ही में, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आरोपी की सूचना देने पर एक मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया था. आरोपी की पहचान पंजाब के बुट्टर कलां के रहने वाले राजविंदर सिंह के रूप में हुई है, जो क्वींसलैंड के इनफिसिल में नर्स के रूप में काम करता था.

क्वींसलैंड में महिला पर किया था जानलेवा हमला
जानकारी के मुताबिक, आरोपी राजविंदर सिंह ने 21 अक्टूबर 2018 को क्वींसलैंड में अपने कुत्ते को टहला रही 24 वर्षीय टोया कॉर्डिंगली पर जानलेवा हमला किया था. जिसमें उसकी मौत हो गई.कोडिंग्ले की हत्या के दो दिन बाद सिंह ऑस्ट्रेलिया में अपनी नौकरी, पत्नी और तीन बच्चों को छोड़कर देश से भाग गया. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के अनुसार, कॉर्डिंगली की हत्या के अगले दिन, सिंह ने 22 अक्टूबर को केर्न्‍स को छोड़ दिया, और फिर 23 अक्टूबर को सिडनी से भारत के लिए उड़ान भरी. अधिकारियों द्वारा उनके भारत आगमन की पुष्टि की गई.

 क्वींसलैंड पुलिस ने घोषित किया था दस लाख  डॉलर का इनाम 
मार्च 2021 में, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से  राजविंदर सिंह को प्रत्यर्पित करने का अनुरोध किया. इस नवंबर अनुरोध को मंजूरी दे दी गई थी. 2 नवंबर को, क्वींसलैंड पुलिस ने दस लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम घोषित किया था, जो विभाग द्वारा अब तक की सबसे बड़ी पेशकश थी. एजेंसी की अधिकारी सोनिया स्मिथ ने कहा था कि सिंह की चल रही खोज में जनता से जानकारी के लिए यह अनोखा इनाम है.ऑस्ट्रेलिया के 7न्यूज डॉट कॉम ने उनके हवाले से कहा था कि वह जानते हैं कि सिंह टोया की हत्या के अगले दिन 22 अक्टूबर को केर्न्स से चले गए थे, और फिर 23 तारीख को सिडनी से भारत के लिए उड़ान भरी थी. 

Delhi Dengue: दिल्ली में ठंड की दस्तक के बाद भी डेंगू का प्रकोप कम नहीं, एक हफ्ते में सामने आए 243 नए मामले

News Reels



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here