एशियाई अमीरों की सूची में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी शामिल, जानें कौन हैं शीर्ष पर?

0
3


Asian rich list 2022: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ब्रिटेन में ‘एशियाई अमीरों की सूची 2022’ में शामिल हैं. इस सूची में शीर्ष पर हिंदुजा परिवार को रखा गया है. सुनक और अक्षता मूर्ति 79 करोड़ पाउंड की अनुमानित संपत्ति के साथ सूची में 17वें स्थान पर हैं. अक्षता मूर्ति के पिता एन आर नारायण मूर्ति भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक हैं.

इस साल की सूची में शामिल एशियाई अमीरों की कुल संपत्ति 113.2 अरब पाउंड है, जो पिछले साल की तुलना में 13.5 अरब पाउंड अधिक है. इस सूची में हिंदुजा परिवार लगातार आठवीं बार शीर्ष पर है. उनकी अनुमानित संपत्ति 30.5 अरब पाउंड है, जो पिछले साल से तीन अरब पाउंड अधिक है.

24वें वार्षिक एशियाई कारोबारी पुरस्कार  
लंदन के मेयर सादिक खान ने बुधवार (23 नवंबर) को रात वेस्टमिंस्टर पार्क प्लाजा होटल में 24वें वार्षिक एशियाई कारोबारी पुरस्कार के दौरान हिंदुजा समूह के सह-चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा की बेटी रितु छाबड़िया को ‘एशियाई अमीरों की सूची 2022’ की एक प्रति भेंट की.

मुख्य अतिथि ने की सुनक की तारीफ
लैंकेस्टर के डची के चांसलर ने सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा, “हर साल, हम देखते हैं कि ब्रिटिश एशियाई समुदाय का कद लगातार बढ़ रहा है, जो व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है. अपने पूरे जीवन में, मैंने पहली बार ब्रिटिश एशियाई समुदाय की कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और उद्यमशीलता को देखा है. निश्चित रूप से, मेरी नई नौकरी में ब्रिटिश एशियाई बॉस हैं. जो, मेरे अच्छे दोस्त है”.

210 वर्षों में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधान मंत्री 
ऋषि सुनक निवेश बैंकर से राजनेता बने. 210 वर्षों में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री हैं और ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री भी हैं. इस साल की एशियाई अमीर सूची में ब्रिटेन के 16 अरबपति है, जो पिछले साल की तुलना में एक अधिक है. अधिकांश अरबपतियों की संपत्ति में वृद्धि हुई है या पिछले साल की तरह ही बनी हुई है.

News Reels

ये भी पढ़ें:UK ने यूक्रेन को 6 करोड़ डॉलर का दिया एयर डिफेंस पैकेज, जेलेंस्की से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक का एलान, रूस को झटका



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here