जयराम रमेश बोले- भारत जोड़ो यात्रा का असर देख BJP नेता बनाते हैं अपना कार्यक्रम

0
5


Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का असर यह है कि इस यात्रा को लेकर बीजेपी के नेता अपना कार्यक्रम बनाते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने खुद दक्षिण भारत का दौरा किया जब भारत जोड़ो यात्रा उन राज्यों से निकली वहां जाकर शिलान्यास किए, फोटो सेशन कराया, जो पहले से खुद बना हुआ था. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम के टंट्या मामा के यहां इसलिए गये क्योंकि वहां राहुल गांधी को जाना था. जयराम रमेश ने बातों-बातों में सिंधिया पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सिंधिया का सबसे अच्छा जिक्र सुभद्रा कुमारी चौहान की कविता में है. 

सिंधिया पर तंज कसा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को मध्य प्रदेश के खंडवा जिले पहुंची. खंडवा में कांग्रेस नेता जयराम रमेश और मध्य प्रदेश के प्रभारी जयप्रकाश चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला. जयराम रमेश से सिंधिया से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह यात्रा चुनावी यात्रा नहीं है. हालांकि बातों बातों में यह भी कह गए कि खंडवा रहने वाली राष्ट्रीय कविता सुभद्रा कुमारी की कविता खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी. उन्होंने कहा कि इसमें सिंधिया का जिक्र भी है इस बात से साफ जाहिर है कि वह सिंधिया पर गद्दार होने का तंज कस रहे थे. 

जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मकसद चुनाव जीतने के लिए या चुनाव के लिए राजनीति नहीं है. उन्होंने कहा कि हालांकि 2024 या उससे पहले विधानसभा चुनाव में इसका असर जरूर पड़ेगा. हमारा संगठन एकजुट होगा तो इसका लाभ हमें जरूर मिलेगा लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि यह कोई चुनाव जीतने की यात्रा है. दिल्ली के चांदनी चौक से सांसद रहे कांग्रेस नेता जयप्रकाश चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

News Reels

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं को चाहिए कि राहुल गांधी ने जो 35 हजार किलोमीटर की झांकी लकीर खींची है, वह उससे बड़ी लकीर खींचे. जयराम रमेश ने बताया कि 26 नवंबर को महू में डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा. इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे.

Bharat Jodo Yatra: बुरहानपुर में राहुल गांधी का साथ देंगी प्रियंका गांधी, कमलनाथ बोले- यात्रा का हर दिन होगा नया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here