ब्लू के साथ ‘ग्रे’ और ‘गोल्ड’ भी होगा ट्विटर टिक मार्क, एलन मस्क ने दी जानकारी

0
3


Twitter to Launch Gold Grey Blue Verified Mark: सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Twitter) अगले शुक्रवार तक ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन (Blue Verified Mark) सर्विस की री-लॉन्चिंग करने जा रहा है. इस बार आप ब्लू के साथ ‘ग्रे’ और ‘गोल्ड’ ट्विटर टिक मार्क का उपयोग कर सकेंगे. ट्विटर कंपनी के सीईओ एलन मस्क (Twitter CEO Elon Musk) ने एक ट्वीट के जवाब में इसकी जानकारी दी है. मस्क ने जानकारी दी है कि, ट्विटर अगले शुक्रवार यानि 2 दिसंबर 2022 को अपनी ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन फीचर को फिर से लॉन्च करेगा. जिसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म संगठनों और मशहूर व्यक्तियों के लिए अलग-अलग रंग के टिक मार्क का उपयोग कर सकेंगे. 

 

‘ग्रे’ और ‘गोल्ड’ टिक मार्क




एलन मस्क ने एक ट्वीट में कहा, “कंपनियों के लिए गोल्ड चेक (Gold Check), सरकारों के लिए ग्रे चेक (Grey Check), सेलिब्रिटी या अन्य व्यक्तियों के लिए (Blue Check) होगा. मस्क ने कहा कि चेक एक्टिव होने से पहले सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को मैन्युअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा.

हर महीने देना होगा पैसा 
कंपनी ने हाल ही में अपनी घोषित $8 ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन सेवा पर रोक लगा दी थी, क्योंकि इससे फर्जी खाते तेजी के साथ बढ़ गए थे. इसके बाद कहा गया था कि मांग के बाद ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर से शुरू की जाएगी. Twitter Blue के लिए यूजर्स को शुल्क देना होगा. भारतीयों से प्रति माह 719 रुपए शुल्क के तौर पर देने होंगे. हालांकि यह सामान्य $8 शुल्क से ज्यादा है. ट्विटर ब्लू को लेकर पहले मस्क ने कहा था कि विभिन्न देशों में परचेसिंग पावर के हिसाब से कीमत तय होगी.

बैन अकाउंट हो सकते है बहाल
एलन मस्क ने कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर हैंडल को बहाल करने के बाद अन्य बैन खातों के लिए ‘सामान्य माफी’ शुरू करेंगे. मस्क ने ट्विटर पर लिखा, “जनता ने अपनी राय दे दी है. माफी अगले सप्ताह से शुरू हो रही है. वोक्स पॉपुली, वोक्स देई.” वोक्स पॉपुली, वोक्स देई एक लैटिन मुहावरा है जिसका अर्थ है “जनता की आवाज, ईश्वर की आवाज है.”

मिलेंगी सुविधाएं
एलन मस्‍क ने कहा था कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीन 8 डॉलर देने वाले यूजर्स को और सुविधाएं मिलेंगी. इनमें यूजर्स को रिप्‍लाई और सर्चिंग में प्राथमिकता दी जाएगी. इस फीचर के जरिए स्‍पैम और बॉट अकाउंट को खत्‍म करने में आसानी होगी. यूजर्स को ट्विटर पर लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्‍ट करने की भी सुविधा दी जाएगी. इन यूजर्स को उन पब्लिशर्स के कंटेंट के लिए भी कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा, जो इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के साथ मिलकर काम करते हैं.

ये भी पढ़ें

Financial Rules Change: 30 नवंबर तक पूरे करें ये जरूरी काम, 1 दिसंबर से बदलने जा रहे है नियम, पढ़िए पूरी डिटेल्स





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here