भारत की हार पर वॉन की भारत को सलाह, बताया कम से कम 6 गेंदबाजों का विकल्प

0
3


Michael Vaughan advised Team India: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 306 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. लेकिन बाद में भारतीय गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड ने 48वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 307 रन का टारगेट पूरा कर लिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. भारत की इस शर्मनाक हार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को सलाह दी है.

कम से कम 6 गेंदबाजों का विकल्प हो

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने पांच नियमित गेंदबाजों को अंतिम एकादश में जगह दी थी. भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा, भारत ने पांच से ज्याद गेंदबाज नहीं खिलाए इसलिए हार गया. उन्होंने टॉम लाथम और केन विलियमसन की जमकर तारीफ की. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ट्वीट कर लिखा, वेल प्लेड ब्लैक कैप्स, आपने 300 के स्कोर को 270 साबित कर दिया. इसके बाद जाफर को जवाब देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन कहा, न्यूजीलैंड की तगड़ी टीम है. आपके पास बॉलिंग के 7 विकल्प होने चाहिए. अगर सात नहीं हैं तो कम से कम 6 गेंदबाज होना अनिवार्य है. 

17 गेंद शेष रहते जीता न्यूजीलैंड

News Reels

जीत के लिए 307 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहला विकेट 35 के स्कोर पर गिर गया. फिन एलेन 22 रन बनाकर आउट हुए. फिर 68 रन के योग पर डेवोन कॉनवे भी चलते बने. उन्होंने 24 रन की पारी खेली. जबकि डारेल मिचेल महज 11 रन बना सके. इसके बाद केन विलियमसन और टॉम लाथम ने मोर्चा संभाला. इन दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की. लाथम ने नाबाद 145 रन बनाए, जबकि कप्तान विलियसन 94 रन पर नॉट आउट रहे. न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 307 रन का टारगेट बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को हराया तो कप्तान शिखर धवन ने दी प्रतिक्रिया, बताया कहां गंवाया मैच

IND vs NZ 1st ODI: उमरान मलिक ने रफ्तार से बांधा समां, डेब्यू मैच में फेंकी 153.1 की स्पीड से गेंद



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here