मानदेय बढ़ाने की मांग लिए सफाई कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, मेयर को किया ऑफिस में बंद

0
4


Kumaon News: हल्द्वानी (Haldwani) में नगर निगम कार्यालय में सफाई कर्मचारियों (sanitation workers) ने जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी की. इसके साथ ही मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला (Jogendra Rautela) और नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय (Pankaj Upadhyay) को सफाई कर्मचारियों ने कार्यालय में बंद किया. प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों की मांग है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत उन्हें 500 रुपये प्रतिदिन मानदेय (Honorarium) दिया जाए. कर्मचारी नेता राहत मसीह (Rahat Maseah) ने कहा कि कई निकाय अपने सफाई कर्मचारियों को 500 प्रतिदिन वेतनमान दे चुके हैं, लेकिन कुमाऊं का सबसे बड़ा हल्द्वानी नगर निगम आज भी कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है.

मांग नहीं मानी तो कल से पूरे शहर में सफाई व्यवस्था ठप
हल्द्वानी नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने कहा कि कई बार की इस मुद्दे पर निगम के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन वार्ताओं में उन्हें महज आश्वासन दिया जा रहा है लिहाजा सफाई कर्मचारियों ने आज से अनिश्चितकालीन लड़ाई का मन बना लिया है. प्रतिदिन 500 रुपए मानदेय की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों ने आज जहां नगर निगम कार्यालय में तालाबंदी की तो वहीं कल से उन्होंने पूरे शहर की सफाई व्यवस्था ठप करने की चेतावनी नगर निगम प्रशासन को दी है.

मेयर बोले फिलहाल बढ़ा हुआ मानदेय नहीं दे सकते
वहीं दूसरी तरफ इस पूरे मसले को लेक मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला का कहना है कि निगम की आय की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है इसलिए कारण फिलहाल वह कर्मचारियों को बढ़ा हुआ मानदेय नहीं दे सकते. उन्होंने आगे कहा कि  भविष्य में जैसे ही निगम की आर्थिक स्थिति ठीक होगी तो वह कर्मचारियों को मुख्यमंत्री घोषणा के अनुरूप वेतन देंगे, फिलहाल कर्मचारियों से लगातार वार्ता की जा रही है. वहीं सफाई कर्मचारियों की इस चेतावनी ने नगर निगम को उनका मानदेय बढ़ाने पर विचार करने पर मजबूर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें:

News Reels

UP Politics: ‘चुनाव के समय घर बैठकर क्या करेंगे’, अखिलेश का इस सीट से अगला लोकसभा इलेक्शन लड़ने का इशारा

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here