75 साल पार उम्मीदवार को BJP नहीं देती टिकट! फिर उम्रदराज योगेश पटेल को क्यों मैदान में उतारा?

0
3


Gujarat Election 2022: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला है कि किसी भी उम्मीदवार को 75 साल की उम्र से ज्यादा होने पर टिकट नहीं दिया जाएगा. लेकिन बीजेपी ने अपने इस फैसले को एक उम्मीदवार के लिए ठंड़े बस्ते में डाल दिया है. दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मंजलपुर सीट से 76 साल के योगेश पटेल को उम्मीदवार बनाया है. दावा है कि यहां योगेश पटेल का दूसरा कोई विकल्प नहीं मिला.  

क्षेत्र में अच्छा-खासा वर्चस्व
योगेश पटेल गुजरात चुनाव में सबसे ज्यादा उम्रदराज उम्मीदवार हैं. पटेल राओपुर से पांच बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन साल 2012 में मंजलपुर नई सीट सामने आई. मंजलपुर से 2012 और 2017 में वो विधानसभा का चुनाव जीतकर विधायक बने. अब 2022 में वो एक बार फिर से मौदान में हैं. 76 वर्षीय योगेश पटेल का अपने क्षेत्र में अच्छा-खासा वर्चस्व है और वो क्षेत्र की जनता के बीच में कई सालों से हैं जिसका फायदा उन्हें चुनाव में मिलता है. 

ये उम्मीदवार भी उम्रदराज
बता दें कि  गुजरात चुनाव में योगेश पटेल के अलावा 7 उम्मीदवार और हैं जो पांच बार से अधिक बार चुनाव जीत चुके हैं. सात में से पांच उम्मीदवार बीजेपी से संबंध रखते हैं, वहीं एक उम्मीदवार निर्दलीय है. बीजेपी की ओर से जो पांच उम्मीदवार है चुनावी मौदान में हैं, उनमें मंजलपुर से योगेश पटेल, द्वारका से पाबुभा मेनक, गरियाधर से केशु नाकरनी, भावनगर ग्रामीण से पुरुषोत्तम सोलंकी और नाडियाड से पंकज देसाई शामिल हैं. वहीं 75 वर्षीय छोटु भाई वसावा झगड़िया सीट और मधु श्रीवास्तव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं. .

1 दिसंबर को मतदान
गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी दलों के दिग्गज मैदान में ताल ठोक रहे हैं. पीएम समेंत गुजरात के तमाम नेता एक सुर में पार्टी के प्रचंड जीत का दावा कर रहे हैं. राज्य में दो चरणों में होंगे, जिसमें पहले चरण में 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर और दूसरे चरण में बाकी बची हुई सीटों के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. 

News Reels

यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: रवि किशन बोले- गुजरात में नहीं चलेगा BJP के अलावा किसी और का मॉडल, सीटों को लेकर किया ये दावा

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here