Bharat Jodo Yatra: एमपी में राहुल गांधी की यात्रा से जुड़ीं प्रियंका,सचिन पायलट ने भी मिलाए कदम

0
6


Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) बुधवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दाखिल हो चुकी है. दक्षिण भारत और महाराष्ट्र को नापने के बाद यह यात्रा अब देश की हिंदी पट्टी में शुरू हो गई है. इसी के साथ राहुल गांधी का असली राजनीतिक इम्तेहान भी चालू हो गया है और इसे डबल पावर देने के लिए उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी मध्य प्रदेश पहुंच चुकी हैं.

बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में इसके पहले 6 अक्टूबर को गांधी परिवार से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी शामिल हुई थीं. उन्होंने कर्नाटक के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा को जॉइन किया था. बात करें प्रियंका गांधी की, तो गिने-चुने बार ही वह मध्यप्रदेश आई हैं, लेकिन इस बार का उनका प्रवास न केवल कांग्रेस के लिए खास है, बल्कि राहुल गांधी के एक बड़े मिशन के लिए भी महत्वपूर्ण है. कहा जा रहा है कि प्रियंका अपने भाई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को एमपी में बल देने के हिसाब से जॉइन कर रही हैं.

एमपी में कांग्रेस की बढ़ीं उम्मीदें, कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती पार्टी
वरिष्ठ पत्रकार और कांग्रेस की राजनीति पर बारीक नजर रखने वाले राशिद किदवई कहते हैं कि हिन्दी पट्टी के राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को आने वाले विधानसभा चुनाव में बहुत उम्मीदें है. 2020 में सरकार जाने के बाद कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में जिस तरह से कांग्रेस को संभाले रखा, उससे पार्टी को नई मजबूती मिली है. कमलनाथ के प्रियंका गांधी से भी करीबी ताल्लुकात हैं. पार्टी भी यहां अच्छी संभावना देखते हुए कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती है. इसलिए प्रियंका गांधी के मध्य प्रदेश से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल करने का रणनीतिक निर्णय लिया गया है.

कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी की ऑटो बायोग्राफी लिखने वाले राशिद किदवई का कहना है कि प्रियंका गांधी ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश के बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के स्टार प्रचारक की भूमिका निभाई, उसी रोल में उन्हें मध्य प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव के लिए भी देखा जा रहा है. क्योंकि हिन्दी पट्टी के राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अभी भी कार्यकर्ताओं और आम जनमानस में प्रियंका गांधी की छवि के प्रति आकर्षण है. इसलिए उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मध्य प्रदेश से जुड़ने का फैसला लिया है.

News Reels

चार दिन के लिए राहुल के साथ यात्रा करेंगी प्रियंका
गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने बुधवार को मध्य प्रदेश में एंट्री की. राहुल ने बुरहानपुर के बोरदली गांव से यात्रा से की शुरुआत की है. राहुल गांधी की बहिन प्रियंका गांधी शाम को अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ विमान से इंदौर पहुंचीं और वहां से सड़क मार्ग से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने बुरहानपुर चली गईं. वह चार दिन तक राहुल के साथ मध्य प्रदेश में कदमताल करेंगी. 

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: ‘बीजेपी पहले डर फैलाती है फिर हिंसा’, Burhanpur में राहुल गांधी का तीखा हमला



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here