Bharat Jodo Yatra: ‘बीजेपी पहले डर फैलाती है फिर हिंसा’, Burhanpur में राहुल गांधी का तीखा हमला

0
4


Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के पहले ही दिन राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला.  बुरहानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर की सभा में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में चुनाव जीतकर हमने सरकार बनाई थी. बीजेपी ने करोड़ों रुपए देकर 20-25 भ्रष्ट विधायकों को खरीद लिया और सरकार बना ली. राहुल गांधी सभा में जोश से सराबोर नजर आ रहे थे. उन्होंने कहा कि बुरहानपुर मोहब्बत का सेंटर है. हम मोहब्बत के पैगाम को श्रीनगर तक लेकर जाएंगे.

बीजेपी पहले डर फैलाती है फिर हिंसा-राहुल गांधी

मध्यप्रदेश के पहले भाषण में राहुल ने कहा कि बीजेपी पहले डर फैलाती है फिर हिंसा. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में किसी को डरने की जरूरत नहीं है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से चलकर बुधवार को मध्यप्रदेश पहुंची. यात्रा की शुरुआत बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से हुई. सुबह 7 बजे राहुल का आरती उतारकर स्वागत किया गया. यात्रा शुरू होने पर बंजारा लोक नृत्य की प्रस्तुति दी गई. मॉर्निंग पैदल मार्च के बाद जेवियर कॉलेज पहुंची यात्रा का लंच ब्रेक हुआ. लंच ब्रेक के बाद यात्रा शुरू होकर ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची. ट्रांसपोर्ट नगर में राहुल गांधी ने सभा को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि किसी ने मुझसे कहा- मैं 2000 किलोमीटर चला. मैंने कहा मुश्किल काम नहीं है.

‘फसल बिक्री के समय सरकार MSP गिरा देती है’

News Reels

किसान जिंदगी में 30 से 40 हजार किलोमीटर चलता है. असली काम किसान करता है मगर उसकी जरूरत पूरी नहीं होती है. उसे बीज नहीं मिलता है. फर्टिलाइजर के दाम दोगुने हो जाते हैं. किसान के दिल में डर भर दिया गया है. किसान 24 घंटे काम करता है और सुबह 4 बजे उठता है. आधी रोटी खाता है फिर जब फसल बेचने का समय आता है तो दिल्ली में बैठे लोग एमएसपी गिरा देते हैं. राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि आज का युवा रोजगार चाहता है. रोजगार छोटा व्यापारी देता है. रोजगार पब्लिक सेक्टर से मिलता है. सरकार ने युवाओं को डराने के लिए नोटबंदी और जीएसटी लागू किया. छोटे व्यापार खत्म हो गए. व्यापारियों की रीढ़ की हड्डी टूट गई.

मध्यप्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता. उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी पॉलिसी नहीं बल्कि हथियार हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सभी सरकारी संस्थाओं को आरएसएस, बीजेपी ने पकड़ रखा है. हमने सोचा एक ही रास्ता है. इसलिए हम सड़क पर उतरे और लोगों से सीधा जाकर मिल रहे हैं. उनकी बात सुन रहे हैं. छोटे व्यापारियों से मिल रहे हैं. हमने सोचा भी नहीं था कि इतनी शक्ति, इतना प्यार हमें मिलेगा. उन्होंने कहा कि आम जनता की आवाज, किसानों की आवाज, छोटे व्यापारियों और मजदूरों की आवाज को राज्यसभा, लोकसभा में उठाने की कोशिश की. प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की, किसानों के खिलाफ तीन काले कृषि कानून लाए.

Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश की वो चार महिलाएं, जिन्होंने राहुल गांधी के लिए छोड़ा ‘घर-बार’? श्रीनगर तक देंगी साथ

आप किसी भी छोटे व्यापारी से पूछो. आज मैं उनके साथ चल रहा था. उनके सारे व्यापार बंद हो गए. 5 अलग-अलग जीएसटी लागू करके बाकी को भी उड़ा दिया. अब हिंदुस्तान में नफरत, डर और हिंसा का माहौल बीजेपी के लोगों ने बना दिया है. आप को बता दें कि मध्यप्रदेश में यात्रा के दौरान पूर्व  मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट समेत कई कार्यकर्ता शामिल हुए. राहुल गांधी का रात्रि विश्राम बुरहानपुर जिले के झिरी में होगा. प्रियंका गांधी भी पति और बेटे के साथ झिरी पहुंची हैं. कल खंडवा के लिए यात्रा निकलेगी. यात्रा में प्रियंका गांधी पति और बेटे के साथ शामिल होंगी. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here