China Lockdown: हिंसक प्रदर्शन के बाद आईफोन सिटी में लगा लॉकडाउन, छह मिलियन लोग घरों में कैद

0
4


Covid Lockdown: चीन के झेंग्झौ शहर में दुनिया के सबसे बड़े आईफोन फैक्ट्री में बुधवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. इस दौरान पुलिस और फैक्‍ट्री के हजारों की तादाद में कर्मचारियों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसके बाद करीब छह मिलियन लोगों को प्रशासन ने लॉकडाउन करने का आदेश दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फैक्ट्री के कर्मचारी वेतन न मिलने से भड़के हुए थे, जिसके बाद उनका प्रदर्शन उग्र हो गया और वे पुलिस से भिड़ गए. बवाल बढ़ता देख फॉक्सकॉन ने चीन की आईफोन फैक्ट्री में वेतन को लेकर हिंसक विरोध के बाद माफी मांगी. 

प्रशासन ने लगाया लॉकडाउन 

आईफोन फैक्ट्री में हुए हिंसा के बाद पूरे शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया, जिसे देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार से लॉकडाउन का आदेश दिया. इसके साथ ही कहा गया कि शहर के निवासी तब तक बाहर नहीं जा सकते, जब तक उनके पास निगेटिव कोविड रिपोर्ट और स्थानीय प्रशासन की अनुमति न हो. इसके साथ ही झेंग्झौ प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर बहुत आवश्यकता न हो तो घर से ना निकलें. 

News Reels

बताया जा रहा है कि यह लॉकडाउन शुक्रवार को मध्‍यरात्रि में लागू होगा, जो अगले 5 दिनों तक चलेगा इस लॉकडाउन से करीब छह मिलियन लोग प्रभावित होंगे, लेकिन iPhone फैक्ट्री के लोगों पर यह लागू नहीं होगा, क्योंकि वे हफ्ते भर से  कोविड गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं. 

फॉक्सकॉन ने मानी गलती 
कर्मचारियों के हिंसक प्रदर्शन के बाद, फॉक्सकॉन ने अपनी ओर से ‘तकनीकी गलती’ को स्वीकार किया. एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने दावा किया कि मौजूदा प्रक्रिया के दौरान तकनीकी त्रुटि हुई. उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कंप्यूटर सिस्टम में एक इनपुट त्रुटि के लिए हम क्षमा चाहते हैं और गारंटी देते हैं कि वास्तविक वेतन सहमत और आधिकारिक नियमों के समान है. 

Viral Video: महिला ने उबर ड्राइवर को दी गालियां, अश्वेत शख्स को कह डाला ‘गुलाम’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here