Credit Card आपके सफर को कर देगा और आसान! कम हो जाएगा ट्रैवेल खर्च, जानिए कैसे

0
3


Planning For Travel: महंगाई बढ़ने के साथ ही ट्रैवेलिंग के लिए होटल में ठहरने से लेकर टिकट की कीमत (Travel Fare) तक महंगी हो चुकी है. ऐसे में अगर आप घूमने के शौकीन हैं और कहीं सफर करने का प्लान (Travel Planning) कर रहे हैं, तो आपको ज्यादा चार्ज देना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप इस खर्च को कम करने का विकल्प तलाश रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. 

क्रेडिट कार्ड की मदद (Credit Card Use) से आप अपने सफर को और आसान बना सकते हैं. कम खर्च में आप सफर कर सकते हैं और अधिक खर्च से बच सकते हैं. हालांकि इन खर्चों को कम करने के लिए आपको कुछ विशेष बातों पर गौर करना होगा. आइए जानते हैं कैसे आप सफर के दौरान क्रेडिट कार्ड की मदद से इन खर्च को कम कर सकते हैं. 

ऑफर्स और डिस्काउंट पर नजर 
होटल या टिकट की बुकिंग से पहले अपने क्रेडिट कार्ड पर ऑफर्स (Credit Card Offers) की जांच जरूर करनी चाहिए और यह देखना चाहिए कि कंपनी वेबसाइट और ऐप के माध्यम से क्या ऑफर पेश कर रही है. हालांकि यह छूट आपको तभी मिल सकता है, जब ट्रैवेल एजेंट से टाई-अप वाले क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके साथ ही आप क्रेडिट कार्ड पर रिवाॅर्ड (Credit Card Reward), ऑफर्स और अतिरिक्त छूट के बारे में जान सकते हैं. 

को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड 
किसी भी क्रेडिट कार्ड में हर समय ऑफर्स और डिस्काउंट फ्लाइट टिकट और होटल बुकिंग पर नहीं मिल सकता है. इस कारण को ब्रांडेड ट्रेवेल क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल की सलाह दी जाती है. इसपर आप हाई कैशबैक, हाई रिवार्ड और डिस्काउंट के ऑफर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. को ब्रांड का क्रेडिट कार्ड यूज करने पर अधिक छूट मिलता है. बैंक बाजार. कॉम के सीईओ आदिल शेट्टी के अनुसार, ट्रैवल क्रेडिट कार्ड आपको ट्रैवल डील और डिस्काउंट, लाउंज एक्सेस और ट्रैवलिंग से संबंधित खर्चों पर रिवॉर्ड प्वॉइंट्स देता है. 

News Reels

एयरपोर्ट के लाउंज में भोजन 
यहां भोजन करना महंगा हो सकता है, ऐसे में अगर आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं तो इस कार्ड के पास एयरपोर्ट के लाउंज पर एक्सिस होता है, जो आपको भारी खर्च से बचाता है. आप आराम से यहां खाने का आनंद ले सकते हैं. 

रिवाॅर्ड का इस्तेमाल 
क्रेडिट कार्ड के उपयोग पर कंपनी की ओर से बीच-बीच में कई छूट दिए जाते हैं, जिसका इस्तेमाल आप एक्सपाइरी होने से पहले कर लें. इसपर कई बार आपको अच्छा डिस्काउंट मिल जाता है और यह आपके खर्च को कम करने में मदद कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: Credit Card Tips: क्रेडिट कार्ड यूजर्स ध्यान दें! बढ़ानी है कार्ड लिमिट तो इन बातों का रखें ध्यान



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here