Elon Musk ने ट्विटर से निलंबित खातों को बहाल करने का लिया फैसला, देखिए क्या रहे पोल के नतीजे

0
6


Elon Musk Twitter: ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में लगातार बदलाव कर रहे हैं. अब तक प्लेटफॉर्म में ऐसे कई बदलावों को देखा गया है, जिसकी शायद कभी कल्पना भी नहीं की गई थी. अब एलन मस्क ने निलंबित खातों (Twitter Suspended Accounts) को बहाल करने की घोषणा कर दी है. एलन मस्क ने यह फैसला भी एक पोल के माध्यम से लिया है.

मस्क ने ट्विटर पर लिखा, “जनता ने अपनी राय दे दी है… ‘माफी’ अगले सप्ताह से शुरू हो रही है. वोक्स पॉपुली, वोक्स देई.” वोक्स पॉपुली, वोक्स देई एक लैटिन मुहावरा है जिसका अर्थ है “जनता की आवाज, भगवान की आवाज है.”

News Reels

मस्क ने पोल में पूछा था यह सवाल

एलन मस्क ने बुधवार (23 नवंबर) को ट्विटर पर एक सवाल पूछा था कि क्या इस माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को अन्य निलंबित खातों के लिए ‘सामान्य माफी’ की पेशकश करनी चाहिए. मस्क ने लिखा था, “क्या ट्विटर को निलंबित खातों के लिए सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए, बशर्ते कि उन्होंने कानून नहीं तोड़ा हो या गंभीर स्पैम में लिप्त नहीं हों?”

एलन मस्क ने सवाल के साथ पोल शुरू किया और यूजर्स की प्रतिक्रिया सामने आने लगी. पोल के परिणामों के अनुसार, 72.4 प्रतिशत ने कहा कि ट्विटर को निलंबित खातों को वापस अनुमति देनी चाहिए, जब तक कि वे कानून नहीं तोड़ते हैं या “गंभीर स्पैम” में शामिल नहीं होते हैं. वहीं 27.6 प्रतिशत लोगों ने इसे लेकर असहमति जताई.

ट्रंप के अकाउंट को भी ऐसे किया गया रिस्टोर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को जनवरी, 2021 में यूएस कैपिटल पर हुए दंगों के बाद सस्पेंड कर दिया गया था. वहीं ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने पिछले हफ्ते ही डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के लिए एक पोल चलाया. उन्होंने यूजर्स से पूछा कि क्या डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को रिस्टोर किया जाना चाहिए. इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें 51.8 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर सहमति जताई थी और 48.2 प्रतिशत लोग इससे असहमत थे.

‘मुझे इसका कोई कारण नहीं दिखता’

पोल का रिजल्ट आते ही एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल करने का एलान कर दिया था. पोल के बाद मस्क ने ट्वीट किया था, “जनता बोल चुकी है…ट्रंप को बहाल किया जाएगा.” हालांकि, अकाउंट रिस्टोर होने के बावजूद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ट्विटर पर वापस नहीं आना चाहते. उन्होंने रिपब्लिकन यहूदी गठबंधन की वार्षिक नेतृत्व बैठक में कहा था कि मुझे इसका कोई कारण नहीं दिखता.

ये भी पढ़ें- Asian Rich List 2022: एशियाई अमीरों की सूची में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी शामिल, जानें कौन हैं शीर्ष पर?





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here