FIFA 2022: मोरक्को ने क्रोएशिया को ड्रॉ पर रोका – fifa 2022 morocco held croatia to a draw – News18 हिंदी

0
3


हाइलाइट्स

मोरक्को ने क्रोएशिया को ड्रॉ पर रोका
फीफा विश्व कप में अरब देशों का दमदार प्रदर्शन जारी
2018 की उपविजेता है क्रोएशिया

नई दिल्ली. फीफा विश्व कप में अरब देशों के दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मोरक्को ने 2018 के उपविजेता क्रोएशिया को बुधवार को यहां ग्रुप एफ के मैच में गोलरहित बराबरी पर रोक दिया. मोरक्को के इस दमदार खेल से लगभग 24 घंटे पहले सऊदी अरब ने दिग्गज लियोनेल मेस्सी की मौजूदगी वाली अर्जेंटीना की टीम को हराकर इस विश्व कप में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर किया था. इसके बाद एक और अरब देश ट्यूनीशिया ने यूरोपीय चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली डेनमार्क की टीम को बराबरी पर रोकने में सफलता हासिल की थी.

मोरक्को के खिलाड़ियों ने पिछले विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिक को रोकने में कामयाबी हासिल की. मोड्रिक बुधवार को भी मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये लेकिन इसकी घोषणा होते ही मोरक्को के प्रशंसकों ने शोर मचाकर इसका विरोध किया. मैच में मोरक्को ने भी कुछ शानदार मौके बनाये. पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार खिलाड़ी अशरफ हकीमी के गेंद पर बेहतरीन प्रहार को क्रोएशिया के गोलकीपर डोमिनिक लिवाकोविच ने विफल कर दिया.

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: जापान पर जीत दर्ज कर जर्मनी 2018 की कड़वी यादों को पीछे छोड़ना चाहेगा

रियाल मैड्रिड के दिग्गज 37 साल के मोड्रिच अपना चौथा और आखिरी विश्व कप खेल रहे है. उन्होंने पहले हाफ से स्टॉपेज समय में गोल करने का शानदार मौका बनाया लेकिन गेंद गोल पोस्ट से टकरा कर दूर चली गयी.

क्रोएशिया को बढ़त हासिल करने का एक और मौका दोजन लोवरान ने दिया. कॉर्नर से आयी गेंद को लेकर वह गोल पोस्ट के करीब पहुंच गये थे लेकिन सोफयान अमराबत ने मोरक्को के लिए अच्छा बचाव किया.

Tags: Croatia, Fifa world cup, Fifa World Cup 2022



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here