FIFA World Cup: जर्मनी और अर्जेंटीना की उलटफेर भरी हार के बाद क्यों डरा हुआ है इंग्लैंड?

0
5


हाइलाइट्स

FIFA वर्ल्ड कप में पहले ही कई उलटफेर हो चुके हैं
सऊदी अरब ने अर्जेंटीना और जापान ने जर्मनी को हराकर उलटफेर किया

दोहा. इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में अपने शुरूआती मैच में ईरान के खिलाफ 6 गोल दागे लेकिन दो गोल गंवाये भी, जो कोच गेरेथ साउथगेट के लिये अमेरिका के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच से पहले चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि इससे अमेरिका के लिये उम्मीद भी बनी है. सोमवार को ईरान पर 6-2 की जीत के बाद साउथगेट ने कहा, ”मैच के अंत में हम थोड़े लापरवाह दिखे.” पर कोच ने चेताया कि अमेरिकी टीम ग्रुप बी के शुक्रवार को होने वाले मैच में पूरी तरह से तैयार होगी और मैदान पर अपना सर्वस्व देने के लिये उतरेगी.

टूर्नामेंट में पहले ही कई उलटफेर हो चुके हैं जिसमें सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर और जापान की जर्मनी पर उलटफेर भरी जीत शामिल है. हालांकि अगर अमेरिकी टीम इंग्लैंड पर जीत दर्ज कर लेती है तो इसका दर्जा सऊदी अरब की जीत की तरह नहीं होगा लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि ग्रेग बरहाल्टर की टीम टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड के खिलाफ ‘अंडरडॉग’ की तरह होगी.

FIFA World Cup 2022 में बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को चौंकाया; काम न आया मेसी का गोल

ईरान के खिलाफ गंवाए दो गोल से चिंता में पड़े इंग्लैंड के कोच साउथगेट
ईरान के खिलाफ गंवाये गये दो गोल ने साउथगेट को चिंता में डाल दिया है. उनका खिलाड़ियों को संदेश बहुत ही स्पष्ट रहा है, उन्हें अमेरिकी टीम के खिलाफ बेहतर खेल दिखाना होगा जिसने अपने शुरूआती ग्रुप मैच में वेल्स से 1-1 से ड्रा खेला. इंग्लैंड के गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड ने कहा, ”उनकी टीम शीर्ष स्तरीय है जिसमें काफी शीर्ष खिलाड़ी हैं जो प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं.”

FIFA World Cup में दूसरा बड़ा उलटफेर, जापान ने 4 बार की वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी पर दर्ज की अप्रत्याशित जीत

FIFA World Cup: सऊदी अरब से मिली हाहाकारी हार के बाद शोक में डूबा अर्जेंटीना, फैंस बोले- बिखर गईं उम्मीदें

उन्होंने कहा, ”लेकिन बतौर टीम हम शत प्रतिशत देंगे। हम ईरान के खिलाफ नतीजे के बाद अमेरिका के खिलाफ मैच में सकारात्मक होकर खेलेंगे.’’ इंग्लैंड के डिफेंस के लिये चेल्सी का विंगर क्रिस्टियन पुलिसिच परेशानी खड़ी कर सकता है जो प्रीमियर लीग में खेलता है. पिकफोर्ड ने कहा, ”वह बहुत शानदार खिलाड़ी है. हमें उससे सतर्क रहना होगा.”

इंग्लैंड एक जीत के साथ ही राउंड 16 के लिए कर लेगा क्वॉलिफाई
इंग्लैंड एक जीत से राउंड 16 के लिये क्वालीफाई कर लेगा जबकि उसका एक मैच और बचा होगा. लेकिन लियोनल मेस्सी और अर्जेंटीना का हाल यह दर्शाता है कि कुछ भी हल्के में नहीं लिया जा सकता. पिकफोर्ड ने कहा, ”वर्ल्ड कप फुटबॉल में कुछ भी हो सकता है. इसमें उलटफेर होंगे ही.”

अमेरिका के गोलकीपर मैट टर्नर का कहना है कि वर्ल्ड कप में इस तरह के और उलटफेर देखने को मिल सकते हैं. अगर अमेरिका को टूर्नामेंट में एक और उलटफेर करना है तो उसे इंग्लैंड के आक्रमण को रोकना होगा जो ईरान के खिलाफ मैच में अति आक्रामक रहा था जिसमें दो गोल बुकायो साका ने दागे थे.

Tags: Doha, Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Qatar



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here