FIFA World Cup में दूसरा बड़ा उलटफेर, जापान ने 4 बार की वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी पर दर्ज की अप्रत्याशित जीत – second big upset in fifa world cup japan shocking victory over 4 time world champion germany – News18 हिंदी

0
3


दोहा. फीफा वर्ल्ड कप का बुधवार को दूसरा बड़ा उलटफेर करते हुए जापान ने जर्मनी पर चौंकाने वाली जीत दर्ज की. इससे पहले वर्ल्ड कप की दावेदार अर्जेंटीना पर सऊदी अरब जीत दर्ज की थी, जिसे वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर माना जा रहा है, अरब के बाद दूसरी एशियाई टीम जापान ने जर्मनी पर अप्रत्याशित जीत दर्ज की.

ग्रुप ई के मुकाबले में जापान ने 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हरा कर सबको चौंका दिया. कतर के खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में जर्मन टीम ने शुरू में दबदबा बनाए रखा. जर्मनी ने 33वें मिनट में पेनाल्टी शूट आउट किया. लेकिन जर्मनी की ओर से दूसरा गोल हो ही नहीं पाया. दूसरी तरफ जापान का जर्मनी पर हमलावर बना रहा और आखिर में उलटफेर भरी जीत दर्ज की. किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा के अपने पहले मैच में जर्मनी की ये तीसरी हार थी. इससे पहले साल 2018 के फीफा कप में उसे मेक्सिको ने तो यूरो 2020 में फ्रांस ने हराया था.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Germany



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here