Rakhi Sawant B’day: ‘मोहब्बत है मिर्ची’ से पलटी थी किस्मत, बेबाक राखी ने देखे हैं गरीबी के दिन

0
3


हाइलाइट्स

राखी सावंत आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.
मीका सिंह के ‘किस’ विवाद से चर्चा में आ गई थीं.

मुंबई. मनोरंजन की दुनिया में राखी सावंत (Rakhi Sawant) की एक अलग पहचान है. बेबाक अंदाज के कारण राखी की बॉलीवुड में अलग जगह है. अपनी मर्जी से हर काम करने वाली राखी आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. राखी की शुरुआती जिंदगी स्ट्रगल भरी रही और उन्होंने वेटर का काम भी किया. उनके बर्थडे पर आइए, उनके कॅरियर और पहली बार वे कब फेमस हुईं पर बात करते हैं.

राखी सावंत का जन्म 25 नवम्बर 1978 को हुआ था और उनका असल नाम नीरू भेड़ा है. उनकी मां ने कॉन्सटेबल आनंद सावंत से दूसरी शादी की थी. इसके बाद राखी अपने दूसरे पिता का सरनेम लगाने लगी थीं. बचपन में राखी ने गरीबी के दिन देखे. आर्थिक तंगी के कारण राखी ने 10 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. खबरों के अनुसार, राखी ने अनिल और टीना अंबानी की शादी में खाना परोसने का काम किया था.

फिल्मी दुनिया ने किया आकर्षित
राखी को फिल्मी दुनिया आकर्षित करती थी और वे यहां पैर जमाना चाहती थीं. ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड में चप्पलें घिसना शुरू किया ता​कि उन्हें फिल्मों में रोल मिल सके. 1997 में उन्हें फिल्म ‘अग्निचक्र’ मिली, इसके लिए उन्होंने अपना नाम रूही सावंत रखा था. इसके बाद उन्होंने ‘जोरू का गुलाम’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में काम किया. फिर उन्होंने ‘नच बलिए’ में परफॉर्म किया. 2003 में उन्होंने फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ में आइटम नम्बर के लिए ऑडिशन दिया. राखी ने चार बार इस आइटम नम्बर के लिए ऑडिशन दिया था तब जाकर उन्हें यह मिला.

” isDesktop=”true” id=”4949199″ >

मोहब्बत है मिर्ची ने दिलाई फेम
2003 में जब राखी ने ‘मोहब्बत है मिर्ची’ के जरिए अपना डांस दिखाया तो उन्हें लोगों ने पसंद किया. हिमेश रेशमिया ने इस गाने को कम्पोज किया था और यह गाना हिट रहा था. इसके बाद राखी को फिल्मों में छोटे किरदार मिलने लगे. 2005 में वे म्यूजिक वीडियो ‘परदेसिया’ में नजर आईं और यह गाना भी हिट रहा.

” isDesktop=”true” id=”4949199″ >

मीका सिंह का ‘किस’
2006 में राखी सावंत और मीका सिंह के बीच एक विवाद गहराया था, जिसने राखी को सबके बीच पहचान दिल दी थी. मीका ने अपने बर्थडे पर राखी को किस कर दिया था, जिसके बाद राखी उखड़ गई थीं. यह विवाद काफी दिनों तक चला था. इस विवाद के बाद ही राखी को ‘बिग बॉस’ में एंट्री मिली थी. यहां से राखी को हर घर में पहचान मिल गई. इसके बाद वे ‘राखी के स्वयंवर’ में ​नजर आईं. राखी के बेबाक बयान अक्सर विवादों को जन्म दे दिया करते हैं.

राजनीति में भी भाग्य आजमा चुकी राखी सावंत इन दिनों बिजनेसमैन आदिल के साथ रिलेशनशिप में हैं.

Tags: Rakhi sawant



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here